Agents of UPSC CAPF & CDS
Best of luck everyone ๐ Sab ร cha hoga , Calm and Relax hoke paper dena hai , apna best deke aana yaro..๐ธ ๐งฟDo your best and leave the rest on GOD โจ All the best ๐ ~Agents of Upsc capf and cds
Admit card colour print with photo
Original aadhar card
Original pan card
1 blue ball pens
2 photo
Acha krna paltan ๐ซก๐
jaisi apne strategy mocks mai banayi ho vahi follow krna exam mai kuch naya try krne mt jana
Original aadhar card
Original pan card
1 blue ball pens
2 photo
Acha krna paltan ๐ซก๐
jaisi apne strategy mocks mai banayi ho vahi follow krna exam mai kuch naya try krne mt jana
โค5
All the very best Shero๐
Ab bs ๐Dhakad- pan lkr jaana!
Or suno, kisi bhi marks ๐ซko target krke attempt mat krna...
Papers bht fluctuate ho rhe h.
Cut- off k baare me mat sochna. โ JUST POSITIVE ATTEMPTS jisme bhi 70% sure ho!
1. Reasoning is dogkla subject. Galat ho jaaega, pata bhi nhi lagega. To dhyaan se.
2. Maths tumne already practice kia hai. Shanti se kya kya pucha hai wo dekhna.
3. GK last me krna. Isme time waste nhi hona chahie.
Either aata hai or nhi aata. Extra soch- sochkr halat nahi krna hai.
4. English
Yaha dimaag lagana hai for sure. Lkin vocab section me nahi.
๐ดAFCAT me NEGATIVE MARKING is very BIG thing!๐ด
Chahe centre pr jo bhi kch ho jaae- Be calm, composed and do what is BEST POSSIBLE!
ALL THE BESTโฅ๏ธ๐งฟ
Ab bs ๐Dhakad- pan lkr jaana!
Or suno, kisi bhi marks ๐ซko target krke attempt mat krna...
Papers bht fluctuate ho rhe h.
Cut- off k baare me mat sochna. โ JUST POSITIVE ATTEMPTS jisme bhi 70% sure ho!
1. Reasoning is dogkla subject. Galat ho jaaega, pata bhi nhi lagega. To dhyaan se.
2. Maths tumne already practice kia hai. Shanti se kya kya pucha hai wo dekhna.
3. GK last me krna. Isme time waste nhi hona chahie.
Either aata hai or nhi aata. Extra soch- sochkr halat nahi krna hai.
4. English
Yaha dimaag lagana hai for sure. Lkin vocab section me nahi.
๐ดAFCAT me NEGATIVE MARKING is very BIG thing!๐ด
Chahe centre pr jo bhi kch ho jaae- Be calm, composed and do what is BEST POSSIBLE!
ALL THE BESTโฅ๏ธ๐งฟ
โค11
https://www.upsc.gov.in/sites/default/files/FR-CAPF-2025-Engl-070826.pdf
๐ณUPSC CAPF 2025 Final result out
๐ณUPSC CAPF 2025 Final result out
โค6
Forwarded from PATH TO OTA
Word of the Day
โ ๏ธ MONITION = "MONITOR"
Teacher class se bahar gaya... ๐
Monitor ne turant warn kiya: "Chup ho jao, Principal aa rahe hain!" ๐
Uski warning ne sabko pitne se bacha liya. ๐
๐ MONITOR ki warning = MONITION
๐ Meaning: A warning or caution about a future danger/event.
Yaad ho gaya? ๐ Drop karo.
Follow @pathtoota
โ ๏ธ MONITION = "MONITOR"
Teacher class se bahar gaya... ๐
Monitor ne turant warn kiya: "Chup ho jao, Principal aa rahe hain!" ๐
Uski warning ne sabko pitne se bacha liya. ๐
๐ MONITOR ki warning = MONITION
๐ Meaning: A warning or caution about a future danger/event.
Yaad ho gaya? ๐ Drop karo.
Follow @pathtoota
โค5๐2๐คฏ1
Forwarded from PATH TO OTA
Aaj wale AFCAT ka word
BOISTEROUS = BOYS + TERRACE ๐ป๐
Raat ko boys terrace pe daru party kar rahe the. ๐ป
Daru chadhi toh speaker full volume, naachna, chillana, halla-gulla shuru! ๐ญ
Padosi chillaya: โAbe ye BOISTEROUS party band karo!โ ๐
๐ BOYS + TERRACE = BOISTEROUS = Noisy & rowdy
Yaad ho gaya? ๐ Drop karo.
Follow @pathtoota
BOISTEROUS = BOYS + TERRACE ๐ป๐
Raat ko boys terrace pe daru party kar rahe the. ๐ป
Daru chadhi toh speaker full volume, naachna, chillana, halla-gulla shuru! ๐ญ
Padosi chillaya: โAbe ye BOISTEROUS party band karo!โ ๐
๐ BOYS + TERRACE = BOISTEROUS = Noisy & rowdy
Yaad ho gaya? ๐ Drop karo.
Follow @pathtoota
๐ฅ11๐3
Afcat ho gya dosto
Ab Monday se CDS pe focus
So jao ab mast ๐ง๏ธ
Ab Monday se CDS pe focus
So jao ab mast ๐ง๏ธ
โค13๐ฅ2
Forwarded from PATH TO OTA
AFCAT 2 2026
SERVILE = โSIR, WILLโฆโ
Boss: โAaj ye kaam karoge?โ
Employee: โSir, will do!โ ๐ญ
Boss: โKal bhi overtime?โ โ โSir, will do!โ ๐
๐ SIR WILL DO = SERVILE = Overly submissive/obedient
Yaad ho gaya? ๐ Drop karo.
SERVILE = โSIR, WILLโฆโ
Boss: โAaj ye kaam karoge?โ
Employee: โSir, will do!โ ๐ญ
Boss: โKal bhi overtime?โ โ โSir, will do!โ ๐
๐ SIR WILL DO = SERVILE = Overly submissive/obedient
Yaad ho gaya? ๐ Drop karo.
๐ฅ7
Forwarded from PATH TO OTA
AFCAT 2 2026
EXECRABLE = EX + CRAP + ABLE
Friend: โBhai, teri EX kaisi thi?โ ๐ญ
โBhai, uski harkatein itni CRAP thi ki tolerate karna bhi ABLE nahi tha!โ ๐
๐ EX + CRAP + ABLE = EXECRABLE
๐ Meaning: Extremely bad, disgusting or detestable.
Yaad ho gaya? ๐ Drop karo.
EXECRABLE = EX + CRAP + ABLE
Friend: โBhai, teri EX kaisi thi?โ ๐ญ
โBhai, uski harkatein itni CRAP thi ki tolerate karna bhi ABLE nahi tha!โ ๐
๐ EX + CRAP + ABLE = EXECRABLE
๐ Meaning: Extremely bad, disgusting or detestable.
Yaad ho gaya? ๐ Drop karo.
๐9โค4
PATH TO OTA
AFCAT 2 2026 EXECRABLE = EX + CRAP + ABLE Friend: โBhai, teri EX kaisi thi?โ ๐ญ โBhai, uski harkatein itni CRAP thi ki tolerate karna bhi ABLE nahi tha!โ ๐ ๐ EX + CRAP + ABLE = EXECRABLE ๐ Meaning: Extremely bad, disgusting or detestable. Yaad ho gaya?โฆ
Dekhna kahi ye bhi naa ho jaye
๐คฃ4๐1
Forwarded from PATH TO OTA
Apne kitna notice kiya pata nahi, lekin aaj AFCAT mein jo words aaye, like:
Ubiquitous
Obsequious
Servile
Pedantic
Corroborate
Annihilate
Pugnacious
Ye saare CDS ke PYQs hain โ and some of them are even 2026 ke CDS PYQs. ๐
Ubiquitous
Obsequious
Servile
Pedantic
Corroborate
Annihilate
Pugnacious
Ye saare CDS ke PYQs hain โ and some of them are even 2026 ke CDS PYQs. ๐
๐ฅ11โค1
To jawano ,๐ช
โ๏ธ30 days Bache hai for CDS
(Wo upar ke 4 -5 din nhi gin rahe)
โจGet sincere now, Sources sab ko pata hai kya krna hai wo bhi pata hai ....
โจIt's time to just implement that
๐ธYou do your work honestly and sincerely
Success follows my brother
Success follows
๐ดDistraction or Goal .....Goal
๐ดLaziness or Hardwork....Hardwork
๐English is the king maker .
English ko 3 segment me divide kar sakte
1. Vocab 2.Grammar 3.Reading
โ๏ธVocab ke liye sare pyqs kar lo recent year ke and their options also
Yt pe nimisha ma'am ki editorial class bahut helpful hogi and other yt channel jha se aapko thik lage.
โ๏ธGrammar
Rules dekhlo and practice
โ๏ธReading
Practice practice practice.
๐ณSources aap khud chun sakte still from my side
โ๏ธPyq book (any).
โ๏ธSP bakshi .
๐ฒGS me bhi number lana most important hai
Sectional ๐๐
๐ดCA koi bhi ek channel pakad lo uske monthly dekh lo and keep revising .
PIB pe nazar rakho .
๐ทScience
Level up hua hai
Kuch question 11-12th se bhi puche gaye but usme nhi uljhna hai , konsa wha khud ko einstein sabit krna hai ,
9-10th ache se kar lo enough hai .
๐บGeo
bHut sahi quetsion aate hai
Pyq se bHut idea mil jaiyega
Physical and indian most important .
๐ปPolity
Question kam huye but I would say important hai , ye balancing factor hai manlo koi segment jyada bigad Gya to isse balance ho jaiyega
Isko nHi chodna.
๐ผEco
Current se relate kar pucha jata hai .(budget and commisons)
Basic concept ,pyqs and current se link kar yad rkhna
โ๏ธHistory
Modern pahle krna and then baki ...... quetsion to aate hai but itta data mind me store bhi to hona chahiye .
๐ฟComputer .
Kisi bhi oneshot se kar lena
๐ณPYQ is King in CDS๐
๐ฒMost important , Mock lagana abhi se har sunday ,analyse, identify weak area , make plan to improve and for upcoming week and repeat ..๐ซ
๐Koi bhi ek channel pakdo and uske content ko follow karo .
Sabhi best hi dete hai ...
๐พMost imp .
Revison ๐ฆ
Jayada padhne se imp hai padha hua yad aanna exam me
Baki aap khud samjahdar ho....
โญโญBest of luck .
Ready for grind ???โกโก
โ๏ธ30 days Bache hai for CDS
(Wo upar ke 4 -5 din nhi gin rahe)
โจGet sincere now, Sources sab ko pata hai kya krna hai wo bhi pata hai ....
โจIt's time to just implement that
๐ธYou do your work honestly and sincerely
Success follows my brother
Success follows
๐ดDistraction or Goal .....Goal
๐ดLaziness or Hardwork....Hardwork
๐English is the king maker .
English ko 3 segment me divide kar sakte
1. Vocab 2.Grammar 3.Reading
โ๏ธVocab ke liye sare pyqs kar lo recent year ke and their options also
Yt pe nimisha ma'am ki editorial class bahut helpful hogi and other yt channel jha se aapko thik lage.
โ๏ธGrammar
Rules dekhlo and practice
โ๏ธReading
Practice practice practice.
๐ณSources aap khud chun sakte still from my side
โ๏ธPyq book (any).
โ๏ธSP bakshi .
๐ฒGS me bhi number lana most important hai
Sectional ๐๐
๐ดCA koi bhi ek channel pakad lo uske monthly dekh lo and keep revising .
PIB pe nazar rakho .
๐ทScience
Level up hua hai
Kuch question 11-12th se bhi puche gaye but usme nhi uljhna hai , konsa wha khud ko einstein sabit krna hai ,
9-10th ache se kar lo enough hai .
๐บGeo
bHut sahi quetsion aate hai
Pyq se bHut idea mil jaiyega
Physical and indian most important .
๐ปPolity
Question kam huye but I would say important hai , ye balancing factor hai manlo koi segment jyada bigad Gya to isse balance ho jaiyega
Isko nHi chodna.
๐ผEco
Current se relate kar pucha jata hai .(budget and commisons)
Basic concept ,pyqs and current se link kar yad rkhna
โ๏ธHistory
Modern pahle krna and then baki ...... quetsion to aate hai but itta data mind me store bhi to hona chahiye .
๐ฟComputer .
Kisi bhi oneshot se kar lena
๐ณPYQ is King in CDS๐
๐ฒMost important , Mock lagana abhi se har sunday ,analyse, identify weak area , make plan to improve and for upcoming week and repeat ..๐ซ
๐Koi bhi ek channel pakdo and uske content ko follow karo .
Sabhi best hi dete hai ...
๐พMost imp .
Revison ๐ฆ
Jayada padhne se imp hai padha hua yad aanna exam me
Baki aap khud samjahdar ho....
โญโญBest of luck .
Ready for grind ???โกโก
โค5
Forwarded from PATH TO OTA
Pugnacious and Ubiquitous ka to maine Chanel pe hi dala tha trick!! Wapis revisit krlo kya pata CDS me aajaye wapis!!
โค4