Agents of UPSC CAPF & CDS
6.17K subscribers
8.66K photos
1.16K videos
853 files
850 links
โžก๏ธOne stop solution To be an officer ๐Ÿ’ซ๐Ÿ‘ฎ
โžก๏ธSpecially designed for CAPF EXAM
โžก๏ธMany question series with reliable explanation

@AgentsUPSC

@PunNisheR123


โžก๏ธCDS CAPF NDA ๐ŸŒŸ๐ŸŒŸ๐ŸŒŸ

โ–ช๏ธ๏ธŽ UPSC PYQ'S analysis and repeated themes
โ–ช๏ธ๏ธŽ Newspaper analysis
Download Telegram
Best of luck everyone ๐ŸŽ€

Sab ร cha hoga , Calm and Relax hoke paper dena hai , apna best deke aana yaro..๐ŸŒธ

๐ŸงฟDo your best and leave the rest on GOD โœจ


All the best ๐Ÿš€
~Agents of Upsc capf and cds
โค6
Agents of UPSC CAPF & CDS
Best of luck everyone ๐ŸŽ€ Sab ร cha hoga , Calm and Relax hoke paper dena hai , apna best deke aana yaro..๐ŸŒธ ๐ŸงฟDo your best and leave the rest on GOD โœจ All the best ๐Ÿš€ ~Agents of Upsc capf and cds
Admit card colour print with photo
Original aadhar card
Original pan card
1 blue ball pens
2 photo

Acha krna paltan ๐Ÿซก๐Ÿ’™
jaisi apne strategy mocks mai banayi ho vahi follow krna exam mai kuch naya try krne mt jana
โค5
๐Ÿ˜ŽMe before every exam
Bhagwan ji bas is bar aap sambhal lena age sab me karlunga ๐Ÿ˜Œ
๐Ÿ˜ญ7๐Ÿ˜4โค1
All the very best Shero๐Ÿ˜

Ab bs ๐Ÿ˜ŽDhakad- pan lkr jaana!

Or suno, kisi bhi marks ๐Ÿšซko target krke attempt mat krna...

Papers bht fluctuate ho rhe h.
Cut- off k baare me mat sochna. โœ…JUST POSITIVE ATTEMPTS jisme bhi 70% sure ho!

1. Reasoning is dogkla subject. Galat ho jaaega, pata bhi nhi lagega. To dhyaan se.

2. Maths tumne already practice kia hai. Shanti se kya kya pucha hai wo dekhna.

3. GK last me krna. Isme time waste nhi hona chahie.
Either aata hai or nhi aata. Extra soch- sochkr halat nahi krna hai.

4. English
Yaha dimaag lagana hai for sure. Lkin vocab section me nahi.

๐Ÿ”ดAFCAT me NEGATIVE MARKING is very BIG thing!๐Ÿ”ด

Chahe centre pr jo bhi kch ho jaae- Be calm, composed and do what is BEST POSSIBLE!

ALL THE BESTโ™ฅ๏ธ๐Ÿงฟ
โค11
โค6
All the best everyone!!๐Ÿค
โค8
Best of luck guys ๐Ÿงฟโค๏ธ
โค15๐Ÿ”ฅ3
Forwarded from PATH TO OTA
Word of the Day

โš ๏ธ MONITION = "MONITOR"

Teacher class se bahar gaya... ๐Ÿ˜ˆ
Monitor ne turant warn kiya: "Chup ho jao, Principal aa rahe hain!" ๐Ÿ˜‚

Uski warning ne sabko pitne se bacha liya. ๐Ÿ’€

๐Ÿ‘‰ MONITOR ki warning = MONITION

๐Ÿ“– Meaning: A warning or caution about a future danger/event.

Yaad ho gaya? ๐Ÿ‘ Drop karo.

Follow @pathtoota
โค5๐Ÿ‘2๐Ÿคฏ1
Kaisa gya dostooo??
Forwarded from PATH TO OTA
Aaj wale AFCAT ka word

BOISTEROUS = BOYS + TERRACE ๐Ÿป๐Ÿ˜‚

Raat ko boys terrace pe daru party kar rahe the. ๐Ÿป

Daru chadhi toh speaker full volume, naachna, chillana, halla-gulla shuru! ๐Ÿ˜ญ

Padosi chillaya: โ€œAbe ye BOISTEROUS party band karo!โ€ ๐Ÿ˜‚

๐Ÿ‘‰ BOYS + TERRACE = BOISTEROUS = Noisy & rowdy

Yaad ho gaya? ๐Ÿ‘ Drop karo.

Follow @pathtoota
๐Ÿ”ฅ11๐Ÿ‘3
Afcat ho gya dosto
Ab Monday se CDS pe focus

So jao ab mast ๐ŸŒง๏ธ
โค13๐Ÿ”ฅ2
Forwarded from PATH TO OTA
AFCAT 2 2026

SERVILE = โ€œSIR, WILLโ€ฆโ€

Boss: โ€œAaj ye kaam karoge?โ€
Employee: โ€œSir, will do!โ€ ๐Ÿ˜ญ

Boss: โ€œKal bhi overtime?โ€ โ€” โ€œSir, will do!โ€ ๐Ÿ’€

๐Ÿ‘‰ SIR WILL DO = SERVILE = Overly submissive/obedient

Yaad ho gaya? ๐Ÿ‘ Drop karo.
๐Ÿ”ฅ7
Content chori karte time nhi lagta inko
๐Ÿคฃ13
Forwarded from PATH TO OTA
AFCAT 2 2026

EXECRABLE = EX + CRAP + ABLE

Friend: โ€œBhai, teri EX kaisi thi?โ€ ๐Ÿ˜ญ

โ€œBhai, uski harkatein itni CRAP thi ki tolerate karna bhi ABLE nahi tha!โ€ ๐Ÿ’€

๐Ÿ‘‰ EX + CRAP + ABLE = EXECRABLE

๐Ÿ“– Meaning: Extremely bad, disgusting or detestable.

Yaad ho gaya? ๐Ÿ‘ Drop karo.
๐ŸŒš9โค4
Forwarded from PATH TO OTA
Apne kitna notice kiya pata nahi, lekin aaj AFCAT mein jo words aaye, like:

Ubiquitous
Obsequious
Servile
Pedantic
Corroborate
Annihilate
Pugnacious

Ye saare CDS ke PYQs hain โ€” and some of them are even 2026 ke CDS PYQs. ๐Ÿ‘€
๐Ÿ”ฅ11โค1
โค4
โค4
To jawano ,๐Ÿช–

โš”๏ธ30 days Bache hai for CDS
(Wo upar ke 4 -5 din nhi gin rahe)

โœจGet sincere now, Sources sab ko pata hai kya krna hai wo bhi pata hai ....
โœจIt's time to just implement that


๐ŸŒธYou do your work honestly and sincerely
Success follows my brother
Success follows


๐ŸŒดDistraction or Goal .....Goal
๐ŸŒดLaziness or Hardwork....Hardwork


๐Ÿš€English is the king maker .
English ko 3 segment me divide kar sakte
1. Vocab 2.Grammar 3.Reading

โ˜˜๏ธVocab ke liye sare pyqs kar lo recent year ke and their options also
Yt pe nimisha ma'am ki editorial class bahut helpful hogi and other yt channel jha se aapko thik lage.

โ˜˜๏ธGrammar
Rules dekhlo and practice

โ˜˜๏ธReading
Practice practice practice.

๐ŸŒณSources aap khud chun sakte still from my side
โ„๏ธPyq book (any).
โ„๏ธSP bakshi .



๐ŸŒฒGS me bhi number lana most important hai
Sectional ๐ŸŒš๐ŸŒ

๐ŸŒดCA koi bhi ek channel pakad lo uske monthly dekh lo and keep revising .
PIB pe nazar rakho .


๐ŸŒทScience
Level up hua hai
Kuch question 11-12th se bhi puche gaye but usme nhi uljhna hai , konsa wha khud ko einstein sabit krna hai ,
9-10th ache se kar lo enough hai .

๐ŸŒบGeo
bHut sahi quetsion aate hai
Pyq se bHut idea mil jaiyega
Physical and indian most important .

๐ŸŒปPolity
Question kam huye but I would say important hai , ye balancing factor hai manlo koi segment jyada bigad Gya to isse balance ho jaiyega
Isko nHi chodna.

๐ŸŒผEco
Current se relate kar pucha jata hai .(budget and commisons)
Basic concept ,pyqs and current se link kar yad rkhna

โ˜ƒ๏ธHistory
Modern pahle krna and then baki ...... quetsion to aate hai but itta data mind me store bhi to hona chahiye .

๐ŸŒฟComputer .
Kisi bhi oneshot se kar lena

๐ŸŒณPYQ is King in CDS๐Ÿ‘‘


๐ŸŒฒMost important , Mock lagana abhi se har sunday ,analyse, identify weak area , make plan to improve and for upcoming week and repeat ..๐Ÿ’ซ


๐ŸKoi bhi ek channel pakdo and uske content ko follow karo .
Sabhi best hi dete hai ...

๐ŸŒพMost imp .
Revison
๐Ÿฆ…
Jayada padhne se imp hai padha hua yad aanna exam me

Baki aap khud samjahdar ho....
โญโญBest of luck .
Ready for grind ???โšกโšก
โค5
Forwarded from PATH TO OTA
Pugnacious and Ubiquitous ka to maine Chanel pe hi dala tha trick!! Wapis revisit krlo kya pata CDS me aajaye wapis!!
โค4